गंभीर ने चुनी टीम इंडिया के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन, केएल राहुल, विराट और रोहित को नहीं दी जगह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वो लोकसभा सांसद बन गए हैं, लेकिन उनका खेल के प्रति रुझान अभी भी कम नहीं हुआ है। वो अभी भी क्रिकेट से साथ जुड़े हुए हैं। वो क्रिकेट कमेंट्रेटर होने के साथ-साथ आईपीएल फ्रेंचाईजी लखनऊ सुपर जायनट्स के साथ बतौर मेंटोर भी जुड़े हुए हैं। इसके अलावा भी वो खेल से जुड़ी गतिविधियों में शामिल रहते हैं।  खेल और खिलाड़ियों के बारे में वो बड़ी बेबाकी से अपनी राय रखते हैं। अब उन्होंने श्रीलंका वनडे सीरीज और टी20 विश्व

author-image
By puneet sharma
New Update
गंभीर ने चुनी टीम इंडिया के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन, केएल राहुल, विराट और रोहित को नहीं दी जगह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वो लोकसभा सांसद बन गए हैं, लेकिन उनका खेल के प्रति रुझान अभी भी कम नहीं हुआ है। वो अभी भी क्रिकेट से साथ जुड़े हुए हैं। वो क्रिकेट कमेंट्रेटर होने के साथ-साथ आईपीएल फ्रेंचाईजी लखनऊ सुपर जायनट्स के साथ बतौर मेंटोर भी जुड़े हुए हैं। इसके अलावा भी वो खेल से जुड़ी गतिविधियों में शामिल रहते हैं। 

खेल और खिलाड़ियों के बारे में वो बड़ी बेबाकी से अपनी राय रखते हैं। अब उन्होंने श्रीलंका वनडे सीरीज और टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम बनाई है। उनकी इस टीम की खासियत ये है कि इसमें कई बड़े खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखा गया है। गौतम गंभीर ने अपनी टीम लखनऊ सुपर जायनट्स के कप्तान केएल राहुल को दोनों ही टीमों में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है। जबकि टी20 विश्व कप 2024 के लिए उन्होंने राहुल के साथ-साथ विराट और रोहित को भी टीम में नहीं चुना है।  

ये भी पढ़ें: IPL 2023 से बाहर होंगे ऋषभ पंत? जानें एक्सीडेंट के बाद अब ठीक होने में कितना समय लगेगा

गौतम गंभीर के प्लेइंग इलेवन में राहुल नहीं 

publive-image

पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज में ऊपरी क्रम खेलने के लिए जिन 6 बल्लेबाजों को चुना है उनमें केएल राहुल को जगह नहीं दी गई है। उन्होंने ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन को चुना है। उनका कहना है कि शानदार दोहरा शतक लगाने के बाद उनके नाम पर प्रश्न चिन्ह लगाने का कोइ औचित्य नहीं है। 

नंबर 3 के लिए उन्होंने दिग्गज विराट कोहली को चुना है। नंबर 4 पर उन्होंने हाल ही में वनडे टीम में फ्लॉप रहे सूर्यकुमार यादव को चुना है। उनका कहना है कि इस पोजीशन के लिए वो ही सबसे बेहतर हैं। जबकि नंबर 5 पर उन्होंने फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर को चुना है। नंबर 6 के लिए हार्दिक को उन्होंने अपनी टीम में जगह दी है। केएल राहुल को उन्होंने बैकअप विकेटकीपर बल्लेबाज बनाया है। 

ये भी पढ़ें:  उर्वशी के मिस्ट्री पोस्ट पर भड़के यूजर्स, ट्रोल करते हुए कहा- 'नाम तो लिख देतीं मैडम'

पूर्व कप्तान गंभीर ने कहा, "रोहित और ईशान किशन के अलावा किसी और को पारी की शुरुआत करते देखना कठिन है। नंबर तीन पर विराट, चार पर सूर्या। पांच पर श्रेयस क्योंकि पिछले डेढ़ साल में वह बेहतरीन रहे हैं। हां, शॉर्ट गेंदों पर उनकी समस्या रही है लेकिन उन्होंने इसे संभाल लिया है। आप हर चीज़ के विरुद्ध सर्वश्रेष्ठ नहीं हो सकते हैं लेकिन अगर आप इसे संभाल रहे हैं और आंकड़े आपके साथ है, तो आप नंबर पांच पर श्रेयस और नंबर छह पर हार्दिक के अलावा किसी और की तरफ़ नहीं देख सकते।"

टी20 विश्व कप 2024 के लिए उन्होंने दिग्गज रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को अपनी योजना से बाहर कर दिया है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने भी उन्हें टीम में जगह नहीं दी है। इससे पहले बोर्ड भी वर्ल्ड कप के बाद सीनियर खिलाड़ियों को टी20 टीम में नहीं रखने और युवाओं को मौका देने की बात कह चुका है। इसके अलावा उन्होंने पृथ्वी शॉ को विशेष प्रतिभा बताते हुए उन पर भी निगाह रखने को कहा है। उनका मानना है कि शॉ को नजरअंदाज करना आसान नहीं है। गिल को उन्होंने स्टैंडबाई ओपनर बनाया है। 

Latest Stories